MP45 NEWS

Latest News in Hindi

22 वर्षो की भाजपा सरकार रोजगार देने असक्षम- डाॅ विक्रांत भूरिया

1 min read

विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान पलायन के सबंध में हेल्प लाईन नं. सहायता केन्द्र तथा शिकायतों का निराकरण के सबंध में कोई जबाव नहीं दिया- जिले में मनरेगा मजदुरी का 3 से 4 करोड बकाया।

गुजरात दुर्घटना में मृतकों दी श्रृद्वाजली

झाबुआ 1 मार्च मध्यप्रदेश की 22 वर्षो की भाजपा सरकार गरीब आदिवासीयों एवं मजदुरों को रोजगार देने में असक्षम साबित हुई है। प्रदेश में बेरोजगारी का ग्राफ तेजी से बढ रहा है सरकार केवल घोषणा एवं झुठे भूमीपूजन कार्यक्रम में व्यस्त है। गरीबों की उसे कोई चिन्ता नहीं है।प्रदेश में किसी प्रकार का रोजगार नहीं है तथा मनरेगा योजना भी एक तरह से बन्द ही है वहां भी किसी को रोजगार प्राप्त नहीं हो रहा है । मजदुरों के पलायन के सबंध में विधानसभा में प्रश्न क्रं. 461 लगाया कि दूसरे प्रदेश में मजदुरी के लिए गए मजदूरों की समस्या के हल के लिए हेल्प नंम्बर जारी किया गया उस पर कितनी शिकायत आई उसका क्या निराकरण किया गया इस सबंध में सरकार ने जवाब दिया के कोई हेल्प लाईन नम्बर तथा कोई सहायता केन्द्र मजदुरों के लिए नहीं है तथा यह भी जानकारी नहीं है कि कितने लोगा जिले से पलायन करके बहार मजदुरी करते है। भाजपा के नेता शर्मनाक बयान देते है कि केवल शौकीया तौर पर जाते मजबुरी में नहीं,अनेक बार वहां पर उनका शोषण भी होता है पर सरकार में कोई सुनवाई नहीं होती है। उक्त आरोप झाबुआ विधायक डाॅ. विक्रांत भूरिया ने मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार पर लगाया।डाॅ विक्रांत भूरिया ने मजदुरी करने गये झाबुआ विधानसभा के ग्राम घाटिया चार मृतक मजदुरों और नागनखेडी के दो मजदुरों को श्रृद्वाजंली दी गई एवं उठावने में सम्मिलित होवे ।
उक्त जानकारी देते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश रांका ने बताया कि विगत दिवस गुजरात अहमदाबाद के पास हुई दुर्घटना में झाबुआ विधानसभा अन्तर्गत ग्राम घाटिया में पहुंच कर मृतकों के परिवार से मिले कर उन्हे ढाढस बधाया तथा मृतकों को श्रृद्वाजंली दी। डाॅ भूरिया अपने नेता राहूल गांधी की भारत जोडो न्याय यात्रा की तैयारी पूरे प्रदेश में भ्रमण कर रहे थे उन्हे जैसे ही ज्ञात हुआ आज वे अपने व्यस्तम कार्यक्रम को छोडकर ग्राम घाटिया पहुंचे थें उसके उपरांत तत्काल मुरैना रवाना हो गये।
डाॅ विक्रांत भूरिया ने आरोप लगाया गुजरात एवं मध्यम प्रदेश की भाजपा सरकार ने मृतकों के शव लाने में उनकी कोई सहायता नहीं और ना ही भाजपा की मध्यप्रदेश सरकार ने अन्तिम संस्कार हेतु कोई सहायता प्रदान नही की गयी एव ंना ही जिला प्रशासन की ओर से कोई जिम्मेदार अधिकारी वहां पहुंचे, वर्तमान में प्रदेश में बेरोजगारी का ग्राफ तेजी से बढा है, वर्तमान में जिले में कोई निर्माण कार्य नहीं चल रहे है मजदुरों के रोजगार की केवल कागजी एवं झुटी रिपोर्ट सरकार को भेजी जा रही है।यदि मजदुरों को रोजगार दे भी दिया गया तो उन्हे उन्हे निर्माण कार्यो की पगार नहीं दी जा रही है, उन्हे अपने खुन पसीने के मेहनत का पैसा भी सरकार नहीं दे रही है केवल झाबुआ जिले में विगत तीन माह से मजदुरी की राशि प्राप्त नहीं हुई है तथा मजदुरी का लगभग 4 करोड रूपया बकाया है सामग्री का अलग बकाया है ।
शिक्षित एवं पढे लिखे युवाओं को भी सरकार धोखा दे रही है, वर्तमान में अतिथि विद्ववान एवं अतिथि शिक्षकों को भी उनकी मेहनताना नहीं मिल रहा है लगभग पांच पांच माह का वेतन देना बाकी है बेचारे मजबुरी में अपना काम कर रहे है।
डाॅ भूरिया ने मजदुर परिवार को तत्काल राहत राशि प्रदान करने की मांग शासन से की साथ ही रोजगार मूलक कार्यो को तत्काल प्रारंभ करने की मांग भी की है तथा आगामी दिनों में आदिवासीयों का पर्व भगोरिया एवं होली आने वाले है उसके पूर्व सम्पूर्ण मजदुरी का भुगतान करने एवं अतिथि विद्ववानों एवं शिक्षकों को भी उनका मानदेय देने की भी मांग शासन से की है। इस अवसर पर श्रृद्वाजंली देने वाले कांग्रेस पार्टी के पदाध्किारी निर्भयसिंह ठाकुर,ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष काना गुण्डिया, पेमाभाई, ख्ुाना भाई जितेन्द्र शाह अन्य नेतागण श्रृदाजंली अर्पित की।

mp45news
Author: mp45news

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *