MP45 NEWS

Latest News in Hindi

मुख्यमंत्री ने विकास यात्रा की सफलता के लिए सभी को बधाई दी

1 min read

झाबुआ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ’’विकास यात्रा’’ के संबंध में समस्त मंत्री, सांसद, विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों को निवास से वी.सी. के माध्यम से संबोधित किया।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ओलावृष्टि से नुकसान का सर्वे निश्चित समय में पूरा करें और निश्चित समय के भीतर राहत राशि बांटना शुरू की जाए। फसल क्षति सर्वे का कार्य पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता से किया जाए। फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने की पूरी कार्यवाही गंभीरता से हो। खरीफ फसलों के लिए खाद का अग्रिम भंडारण करें। किसानों को समर्थन मूल्य पर गेहूं विक्रय में असुविधा नहीं होना चाहिए। साथ ही भुगतान समय पर सुनिश्चित हो। ग्रीष्मकाल में पेयजल की व्यवस्था बेहतर एवं सुचारू बनी रहे। प्रतिदिन जल प्रदाय हो, जहां पेयजल परिवहन की व्यवस्था करना है, उसकी भी तैयारी अग्रिम रूप से कर लें।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि विकास यात्राएं व्यवस्थित और अभूतपूर्व तरीके से हुई हैं। यात्राओं में सरकार के साथ समाज भी जुड़ा। प्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं में यात्राएं हुई। सभी ओर यात्रा की प्रशंसा हुई है। कलेक्टर्स ने कई नवाचार किए हैं। यात्रा का स्वरूप अद्भुत था। मुख्यमंत्री ने यात्रा की सफलता के लिए सभी को बधाई दी।
चौहान ने कहा कि यात्रा का फॉलोअप हो। इस दौरान जो कमी मिली हो उसे पूरा किया जाए। शेष रहे कार्यों को भी पूरा करें। यात्रा तभी परफेक्ट होगी जब जीरो डिफेक्ट होगा। यात्रा की रिपोर्ट भेजी जाए, जिससे कमियों को पूरा किया जा सके।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि लाड़ली बहना योजना अत्यंत महत्वपूर्ण है, जो बहनों की जिंदगी बदलने में मील का पत्थर साबित होगी। बहने योजना के लाभ से वंचित नहीं रहें। प्राण-प्रण से योजना का लाभ दिलवाने में जुट जाएँ। गांव और वार्ड में पहुंचकर बहनों के आवेदन भरवाए जाएं। बहनों को कोई असुविधा नहीं होना चाहिए।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इस बार गेहूं उत्पादन अच्छा होने की संभावना है। किसानों के हित में समर्थन मूल्य पर गेहूं के उपार्जन की व्यवस्थाएं अच्छी हों। उपार्जन व्यवस्था का व्यापक प्रचार-प्रसार भी करें।
वीडियो कांफ्रेंस मे प्रभारी कलेक्टर अमन वैष्णव, एडीएम एसएस मुजाल्दा, एडिशनल सीईओ जिला पंचायत दिनेश वर्मा एवं संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

’’विकास यात्रा’’ के संबंध में वीडियों कान्फ्रेंसिंग आयोजित की

mp45news
Author: mp45news

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *