MP45 NEWS

Latest News in Hindi


सरकारी खर्च पर भाजपा अपना प्रचार प्रसार कर रही है, सरकार से सभी वर्ग परेशान- कांतिलाल भूरिया

1 min read


झाबुआ ब्लाक कांग्रेस की बैठक झाबुआ विधायक कार्यालय पर हुई जिसमें कांग्रेस पार्टी के आगामी कार्यक्रम के सबंध मे चर्चा की गयी ।
उक्त बैठक को सम्बोधित करते हुए झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया ने कहा कि आगामी एक वर्ष के भीतर विधानसभा निर्वाचन होना है उस हेतु प्रत्येक कार्यकर्ता तैयार रहे साथ ही सरकार की नाकामी आमजन तक पहुंचावे। आज केन्द्र एवं राज्य में बीजेपी सरकार के होते हुए सभी वर्ग के लोग परेशान है चाहे आप सरकारी कर्मचारीयों को देखे उनके पद्वोन्नती हो अथवा महंगाई भत्ता सबंधी हो साथ ही आंगनवाडी कार्यकर्ता भी अभावों में जीवन यापन कर रहे है,पेशनर परेशान है साथ ही शिक्षक वर्ग की अलग समस्या से परेशान है, कुल मिलाकर आमजन परेशान है साथ ही मंहगाई से गरीब वर्ग परेशान है। इन सभी बातों का जवाब सरकार को देना चाहिए ।
विधायक भूरिया ने भाजपा सरकार को आडे हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा सरकारी खर्च पर अपना स्वयं का प्रचार प्रसार कर रही है आये दिन सरकारी खर्च पर पंचायत प्रतिनिधियों को भोपाल एवं अन्य स्थानों पर बुलाया जा रहा है तथा फर्जी घोषणा की जा रही है सरकार ने हाल ही में सरपंचों को भोपाल बुलाया और किसी प्रकार का कोई लाभ नहीं दिया केवल मानदेय बढाने की घोषणा कर दी जिससे पंचायत निर्वाचन हुए पांच छः माह हो गये पंचायतों को किसी प्रकार की विकास कार्यो के लिए राशि नहीं दी गयी। यह सोचने वाली बात है कि एक साथ हजारों की संख्या में कैसे पशिक्षण दे सकते है जबकि पूर्व में ब्लाक स्तर पर पशिक्षण हो चुका है वहां पर सरपंचों को केवल बरगला कर बुलाया गया ।
इस अवसर पर प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष डा. विक्रांत भूरिया ने सम्बोधन करते हुए कार्यकर्ताओं को राहूल गांधी की भारत जोडो यात्रा के सबंध में जानकारी देकर अपने अनुभव को साझा किया तथा उन्होने बताया कि वे म.प्र. में यात्रा के पुरे समय लगभग 400 कि.मी साथ रहे यात्रा से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में भरपुर उत्साह रहा तथा वे बिना किसी लालच के स्वयं के खर्च से यात्रा में सम्मिलित हुए तथा यात्रा से आगामी विधानसभा निर्वाचन में कांग्रेस को लाभ होगा साथ ही आम जनता में भी कांग्रेस प्रति भरोसा कायम है। इस अवसर पर जिला कांग्रेस के कोषाध्यक्ष प्रकाशं राकां ने संचालन करते हुए पार्टी की गतिविधियों के बारे में बताया तथा झाबुआ ब्लाक के मण्डलम सेक्टर प्रभारीयों के सबंध में बताया तथा जो मण्डल, सेक्टर प्रभारी निष्किय है उनके स्थान पर नये लोगों को नियुक्ति सबंधी चर्चा की इस अवसर पर जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष हेमचन्द्र डामोर ने भी संबोधित किया तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे सरकार की नाकामी को जन जन तक पहुंचावे वर्तमान में ग्रामीण जनता भाजपा सरकार की नाकामीयों से परेशान है जिले में खाद्य वितरण प्रणाली से गरीब आदिवासी वर्ग परेशान है वही किसानों को समुचित खाद प्राप्त नहीं हो रही है। इस अवसर पर ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष काना भाई पिटोल ने स्वागत भाषण देते हुए कार्यकर्ताओं को ब्लाक के मंडलम एवं सेक्टर सबंधी जानकारी दी । इस अवसर पर बैठक में सम्पूर्ण कार्ययोजना के सबंध में देवेन्द्रप्रसाद अग्निहोत्री बुथ वार जानकारी प्रस्तुत तथा सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे ब्लाक कांग्रेस अथवा जिला कांग्रेस की बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित हो जिससे उन्हे पार्टी गतिविधियों की जानकारी मिल सके । इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य कार्यवाहक अध्यक्ष रूपसिंह डामोर,मानसिंह मेडा, युवक कांग्रेस अध्यक्ष विजय भाभर, पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष शकरसिंह भूरिया,कल्याणुपरा उप ब्लाक के ठा0रविन्द्रसिंह एव पूर्व सरपंच शकर हटिला तथा आदिवासी विकास परिषद के अध्यक्ष मकना भाई एवं बिसोली सरपंच विजय निनामा, डाॅ नटवर डोडियार, खुनसिंह सरपंच,जनपद सदस्य पेमाभाई, मानू भाई, कैलाश सेवादल के दिलीप भूरिया,अनसिंह पूर्व सरपंच,सुनिल भूरिया,पप्पू नरवालिया भारू मावी, आदि उपस्थित थें।

mp45news
Author: mp45news

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *