MP45 NEWS

Latest News in Hindi

राष्ट्रीय किसान संगठन ने विभिन्न गांवों में बिजली समस्या को लेकर विद्युत मंडल के जेई को सौंपा ज्ञापन

1 min read


थांदला ट्रांसफार्मर एवं पोल लगाए जाने के साथ बिजली बिलों की मनमानी वसूली पर रोक लगाने की भी मांग रखी
झाबुआ। राष्ट्रीय किसान संगठन प्रदेश भर में किसानों और ग्रामीणजनों की समस्याओं  तथा मांगों के निराकरण हेतु तत्पर है। संगठन द्वारा किसानों और ग्रामीणजनों की मांगों और समस्याओं को समय-समय पर शासन-प्रशlसन के समक्ष रखकर उसके निराकरण की पहल की जाती है।
इसी क्रम में संगठन के प्रदेश प्रवक्ता परमजीत सिंह, संभागीय अध्यक्ष रमन परमार एवं जिला अध्यक्ष अमरू मोहनिया के नेतृत्व में 6 दिसंबर, मंगलवार दोपहर विद्य़ुत मंडल थांदला के जेई को गांवों में बिजली संबंधी समस्या से अवगत करवाया गया। इस दौरान मांगों संबंधी नारेबाजी भी की गई। सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया कि उक्त तहसील के कई गांवों में वर्तमान में ट्रांसफार्मर, बिजली पोल एवं वि़द्युत लाईन आदि बिछी नहीं होने से ग्रामीणजनों, विषेषकर किसानों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आजादी के 75वर्ष पूर्ण होने के बाद होने के बाद भी उक्त गांवों के ग्रामीणजन अंधकारमय एवं अभावग्रस्त जीवन व्यतीत करने को मजबूर है। कई गांवों के फलियों में ट्रांसफार्मर नहीं तो पोल भी नहीं लगे है। बिजली व्यवस्था ठप्प होने से किसानों को सिंचाई कार्य में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है एवं नारकीय जीवन जीने को मजबूर होना पड़ता है।
मनमाना पैसा वसूला जा रहा
दूसरी ओर बिजली नहीं होने के बावजूद ग्रामीणजनों को वि़द्युत मंडल की ओर से मनमाने बिजली बिल देकर उसकी मनमानी तरीके से वसूली भी जा रहीं है, जो गैर कानूनी है। ज्ञापन में जिन गांवों में वर्तमान में ट्रांसफार्मर या बिजली पोल नहीं है, वहां विद्युत मंडल द्वारा सर्वे कर इनकी जल्द ही व्यवस्था किए जाने की मांग रखी गई। समस्या का अतिषीघ्र निराकरण नहीं होने पर उग्र आंदोलन की भी चेतावनी दी गई।
यह रहे उपस्थित
ज्ञापन सौंपते समय संगठन के अन्य पदाधिकारियों में इंदौर संभाग उपाध्यक्ष प्रकाष मोरी, जिला महामंत्री डुटिया गुंडिया, जिला उपाध्यक्ष टिटिया भाई, झाबुआ तहसील अध्यक्ष मोडूसिंह सिंगाड़, थांदला तहसील अध्यक्ष बाबू डोडियार, सदस्य मोहन डामोर, मानसिंह भाबर, मीडिया दिलीप भाबर आदि भी उपस्थित थे।

mp45news
Author: mp45news

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *