MP45 NEWS

Latest News in Hindi

गुजरात एसटीएस टीम नें लोकसभा चुनाव से पहले हथियार तस्करी रैकेट का भंडाफोड मप्र के झाबुआ के दो आरोपी को धरदबौचा गया।

1 min read

गुजरात में चुनाव की गिनती के दिन बचे हैं. उस वक्त एटीएस की टीम ने छह लोगों को 25 पिस्तौल और 90 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था, जो मध्य प्रदेश से लाकर अहमदाबाद-राजकोट के आसपास के इलाके में दिए गए थे. आगे की जांच में वहां से 25 पिस्तौल बरामद हुई हैं और भी पिस्तौलें मिलने की प्रबल संभावना है।

चुनाव से पहले किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस अलर्ट पर है. तभी गुजरात एटीएस के एसीपी हर्ष उपाध्याय को सूचना मिली कि मध्य प्रदेश के झाबुआ का शिवम डामोर एमपी से हथियार लेकर गुजरात आ रहा है. उसे वह हथियार सौराष्ट्र के एजेंट को देना है। तुरंत पुलिस को सतर्क कर दिया गया।

उसे शिवम डामोर नारोल ब्रिज के पास फुटपाथ के पास चोटिला के मनोज को हथियार सौंपना है। ऐसी जानकारी भी पुलिस को मिली है. इसके बाद सब इंस्पेक्टर वी आर जड़ेजा और वी एन भरवाड अपनी टीम के साथ तैयार हो गए. जैसे ही शिवम डामोर उर्फ शिवा वहां पहुंचा तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया. पुलिस ने उसके पास से 5 पिस्तौल और 20 कारतूस बरामद किये. उससे पूछताछ करने पर पता चला कि शिव उर्फ शिवम ट्रेवल्स में ड्राइवर की नौकरी करता था और सप्ताह में दो बार एमपी से जामखंभालिया तक गाड़ी लेकर जाता था.

पुराने गैंगस्टरों के माध्यम से, शिवा गुजरात के कुछ हथियार दलालों के संपर्क में आया और उनके आदेश के अनुसार हथियार लाता और वितरित करता था। उसे प्रति हथियार कमीशन मिलता था. वह हर बार एक या दो हथियार लेकर आता था.

उन्होंने दलालों के नाम बताए। उनकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने अमरेली को तुरंत  राजकोट और सुरेंद्रनगर में छापे में दलालों को 20 और पिस्तौल और 70 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया।

एटीएस ने कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया और 25 पिस्तौल और 90 कारतूस जब्त किये. ये पिस्तौलें एजेंटों को 35 से 50 हजार में दी जाती थीं। इस इलाके में पुलिस का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. जिसमें और भी हथियार मिलने की संभावना है क्योंकि शिव लोगों से हथियार लाते थे। उनकी भी जांच की जा रही है.

चुनाव के चलते पुलिस लाइसेंसी हथियारों को जब्त कर रही है। लोगों के पास अवैध हथियार बढ़ते जा रहे हैं.

कौन पकड़ा गया?

1) शिवम उर्फ शिव इंद्रसिंह डामोर (26 ई.)
भोजका गांव, झाबुआ मध्य प्रदेश (पी हथियार)
2)प्रवीण धर्मेंद्र श्रीवास(23)
पीटी सीटी नगर. इंदौर मध्य प्रदेश (3 हथियार)
3)संजय दुदाभाई मेर (यूवी. 23)
लोथरा गांव, राजकोट (4 हथियार, 10 कारतूस)
4)राजू जयंतीभाई सरवैया (30 ई.)
कोठी कंपाउंड, जाम टावर चौक, राजकोट (3 हथियार)
5) विपुल वेलाभाई सानिया (उम्र 30)
वागड़िया गांव, मुली सुरेंद्रनगर (हथियार 6, राउंड 60)
6)मनोज गिरीशभाई चौहान (मृत्यु 25)
वास्कर कला गांव. प्लॉट क्षेत्र चोटिला (4 भुजाएँ)

बंदूक के साथ एसटीएफ पुलिस की गिरफ्त में आरोपि

आरोपियों से जप्त बंदूके

mp45news
Author: mp45news

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *