MP45 NEWS

Latest News in Hindi

बाडीबिल्डिंग मे झाबुआ जिले के सुशील बने चैंपियन

1 min read


29 दिसंबर 2023 ,इंदौर के नेहरू स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय बाडीबिल्डिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में, झाबुआ के स्ट्रैंथ लिफ्टिंग अंतरराष्ट्रीय मेडलिस्ट चैंपियन शुशील वाजपई पहलवान ने एक बार फिर सच्चे खेल प्रेमी होने का शानदार परिचय दिया उन्होंने गोल्ड मेडल जीतकर झाबुआ जिले का एक बार फिर नाम रौशन किया 2023 मे बाडीबिल्डिंग मे दूसरी बार चैंपियन व चैंपियन आफ चैंपियन बने और उनके शिष्य गुलाब सिंह गुण्डिया ने कांस्य पदक हासिल कर उनके गुरु के साथ जिले को गौरवान्वित किया।
सुशील वाजपई के मार्गदर्शन में, यह एक समृद्धि से भरी स्थिति में है। यह सफलता न केवल उन खिलाड़ियों के लिए है जो शुशील वाजपई की शिक्षा में हैं, बल्कि इससे पूरे झाबुआ जिले को भी एक प्रमुख खेल गतिविधि का केंद्र मिला है। सुशील पहलवान जय बजरंग व्यायामशाला के माध्यम से जिले मे विभिन्न खेलों हेतु निशुल्क सेवाएं देकर अनेक खिलाडी तेय्यार किए जा रहे है , जिसमे वह नशा मुक्त युवा शक्तिशाली भारत की परिकल्पना को लेकर युवाओं को खेलो में आगे बढ़ा रहे है। जिले मे 165 से अधिक खिलाडी तेयार किये जो इन विभिन्न खेलो मे झाबुआ जिले का प्रतिनिधित्व कर रहे है । खिलाड़ी बताते है कि सुशील सर अनुसूचित जनजातीय के युवाओं को , ग्रामीण युवा विभिन्न खेलो के लिए निःशुल्क प्रशिक्षण देकर खेलो से जोड़ कर तैयार कर रहे है और हम हर प्रकार से उनका सहयोग भी मिलता है।जय बजरंग व्यायाम शाला वर्षों से बिना भेद भाव के निशुल्क सेवा देते आ रहे है ताकि नगर के आलावा कोई ग्रामीण युवा विभिन्न खेलो से वंचित न रहे। और सुशील सर के द्वारा हर तरीके से खेलो में सहयोग मिलता है।इससे झाबुआ जिले के स्पोर्ट्स कल्चर में एक नई ऊर्जा एवं ऊंचाइयों की दिशा में नये युग का आरंभ हुआ है। सुशील वाजपाई पहलवान पूरे क्षेत्र के लिए प्रेरणा स्रोत भी बन रहे हैं।
इस उपलब्धि पर जय बजरंग व्यायाम शाला परिवार,शक्ति युवा मण्डल सामाजिक महासंघ व्यापारी संघ, रोटरी क्लब , खेल विभाग एवं विभिन्न खेल संगठनो ने बधाई एवं शुभकामना दी।उपरोक्त जानकारी व्यायाम शाला के राजेश बारिया व चन्दन सिंह चन्देल ने दी।

mp45news
Author: mp45news

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *